जीवन में एक दिन - अनुयायियों को ऐसे पोस्ट पसंद आते हैं जो फोटोग्राफी जीवन के व्यक्तिगत और रचनात्मक विवरण को दर्शाते हैं।
मील के पत्थर - एक निश्चित संख्या में अनुयायी, एक नया कैमरा, फोटोग्राफी में वर्षों की संख्या का जश्न मनाएं
घोषणाएँ - हाल ही में एक सहयोग, प्रतियोगिता जीत या काम के नए शरीर के बारे में चिल्लाओ।
प्रेरणा - जो लोग आपको प्रेरित करते हैं, उनसे छवियों को साझा करने के लिए रेपोस्ट ऐप का उपयोग करें।
पर्दे के पीछे - आनंददायक वीडियो और स्टिल्स साझा करें जिनसे पता चलता है कि आपने एक साथ शूट कैसे किया।
https://www.instagram.com/mrphoto.in/
आपको लगता है कि एक निर्माता के रूप में स्थापित करना फोटोग्राफरों के लिए सबसे अच्छा चिल्लाहट होगा, लेकिन यह पसंद हमेशा स्पष्ट नहीं होती है। एक निर्माता के रूप में आप अपने डेस्कटॉप पर इंस्टाग्राम क्रिएटर स्टूडियो का उपयोग कर सकते हैं, आप अपनी प्रोफ़ाइल को किसी भी तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन से कनेक्ट नहीं कर सकते।
पूर्ण व्यवसाय पर जाने से यकीनन आपको अपने पोस्ट और फॉलोअर्स के बारे में एनालिटिक्स (इंस्टाग्राम इनसाइट्स) की सबसे अच्छी श्रृंखला मिलती है, साथ ही ऐसी विशेषताएं जो आपको प्रचार के साथ अपनी छवियों की पहुंच को आगे बढ़ाने में मदद करेंगी।
यदि आप सामग्री को शेड्यूल नहीं करना चाहते हैं या विज्ञापनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो यह अभी भी उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन आप फ़ोन नंबर या प्रत्यक्ष ईमेल पते के लिए प्रोफ़ाइल के शीर्ष के पास एक संपर्क बटन भी जोड़ सकते हैं (यदि आपके पास ऐसा करने का कोई दायित्व नहीं है) d बल्कि नहीं)।
सुनिश्चित करें कि आपका जैव खरोंच पर निर्भर है, इसे कुछ प्यार दे रहा है और यह सुनिश्चित करता है कि यह आपका सही प्रतिनिधित्व करता है। यह क्षेत्र व्यक्तिगत है, और आप जो भी जोड़ते हैं या जोड़ते हैं वह आपकी शैली, शैली और छवि-निर्माण के सामान्य दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा।
जैव को 'मेरे बारे में' खंड के रूप में देखें, जो आपके पास एक पारंपरिक पोर्टफोलियो वेबसाइट पर होगा, केवल काफी संघनित होगा। इस बारे में सोचें कि दर्शकों के लिए कौन सी जानकारी महत्वपूर्ण है जब वे पहली बार आपकी प्रोफ़ाइल को हिट करते हैं।
एक फ़ाइन-आर्ट फ़ोटोग्राफ़र अपने बायो को सिर्फ़ एक नाम और वेबसाइट के साथ रख सकता है, जबकि एक ट्रैवल फ़ोटोग्राफ़र संभवतः अपने वर्तमान स्थान और किसी भी ब्रांड संबद्धता को जोड़कर अपने बायो को नियमित रूप से अपडेट करेगा।
कुछ फ़ोटोग्राफ़र संपर्क बटन के माध्यम से एक ईमेल या कॉल विकल्प जोड़ने का विकल्प भी चुनते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम में स्वयं एक मैसेजिंग फ़ंक्शन है, इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं है।
Emojis अब pals के साथ अनौपचारिक बातचीत के लिए इस्तीफा नहीं दे रहे हैं, इसलिए यदि आपके और आपके फोटोग्राफी के बारे में यह बताने में मदद करते हैं कि आपके पेज पर मजेदार आइकन जोड़कर किसी भी भाषा की बाधाएं हैं।
इंस्टाग्राम आपके बारे में इतना नहीं है कि आप एक सामान और पेशेवर हैं, क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व और आपके बायो को आपके पहले विक्रय बिंदु और दर्शकों को संलग्न करने का तरीका है।
यदि आपने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट पहले ही सेट कर लिया है और केवल सामग्री पोस्ट करने और अनुयायियों को खोजने के लिए स्मार्ट तरीके के लिए सुझाव चाहते हैं, तो वहां भुगतान किए गए टूल हैं।
उदाहरण के लिए, एक इंस्टाग्राम ’ग्रोथ’ टूल को संयोजित करें, जिसका उद्देश्य जैविक दर्शकों को आकर्षित करना है, एक खोज फ़ंक्शन के साथ जो आपको हैशटैग और स्थान के आधार पर अपने लक्षित दर्शकों से खाते और पोस्ट खोजने देता है।
कैसे है कि छोटे वर्ग फसल अपने शॉट प्रदर्शित करने के लिए जा रहा है? यह उन चित्रों को अपलोड करने के लिए ठीक है, जो प्रारूप में वर्ग नहीं हैं, बस विचार करें कि मुख्य फोकल बिंदु को एक बार आपके फ़ीड में वर्ग के रूप में कैसे दिखाया जाएगा। पहले अपने पसंदीदा सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके अपनी छवियों को संपादित करें, उन्हें अपने मोबाइल डिवाइस पर भेजें, फिर उन्हें वहां से अपलोड करें।
छवियों को साँस लेने की अनुमति देने के लिए, कई फ़ोटोग्राफ़र अपनी छवियों को वर्ग वर्गों में क्रॉप करने का निर्णय लेते हैं, उन्हें क्रम में पोस्ट करते हैं ताकि वे आपके फ़ीड पर एक छवि के बड़े प्रदर्शन तक जोड़ दें। कुछ फ़ोटोग्राफ़र उन लोगों से घृणा करते हैं जो उनकी सभी छवियों के लिए एक ही फ़िल्टर लागू करते हैं, लेकिन यह दृष्टिकोण आपके फ़ीड में एक सुसंगत रूप और शैली बना सकता है। पारंपरिक इंस्टाग्राम फिल्टर से दूर रहें, और वीएससीओ जैसे ऐप से प्रसाद चुनें।
इंस्टाग्राम में कई एल्गोरिदम हैं, जो उपयोगकर्ता की फ़ीड पर छवियों को प्राथमिकता देने के लिए उपयोग करता है। यह बिना कहे चला जाता है कि आपको 'गुणवत्ता की सामग्री' अपलोड करने की आवश्यकता है - न केवल तकनीकी रूप से अच्छी छवियां बल्कि समय पर और प्रासंगिक भी - लेकिन आपको अपने दर्शकों के साथ संबंध पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।
सामान्य विचार यह है कि यदि कोई उपयोगकर्ता आपकी बहुत सारी सामग्री के साथ बातचीत करता है, तो वे भविष्य में आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली चीज़ों को देखने की अधिक संभावना रखते हैं। दूसरे शब्दों में, आपसे सुसंगत सामग्री, साथ ही आपकी पोस्टों (और इंस्टाग्राम कहानियों) पर लगातार जुड़ाव आपको बेहतर रैंक देने में मदद कर सकता है, ताकि अधिक लोग आपकी तस्वीरों को देखेंगे, उन्हें साझा करेंगे, और यह स्नोबॉल होगा।
क्योंकि सगाई सगाई को बढ़ावा देती है, जितना अधिक आप मजेदार, विचित्र कहानियों या छवियों को पोस्ट करते हैं, उतनी ही संभावना है कि आपके दर्शक आपको फिर से खिलाने के लिए होंगे। लेकिन आपको क्या पोस्ट करना चाहिए? इंस्टाग्राम अनुयायियों को आपके दैनिक फोटो गतिविधि में एक अंतर्दृष्टि देने का एक स्थान है, चाहे इसका मतलब है कि एक व्यस्त शूटिंग के दृश्यों के पीछे से कहानियां पोस्ट करना, अंतिम छवियां जो आपको प्यार करती हैं, या यहां तक कि आपको लगता है कि आप बहुत व्यक्तिगत हैं, जैसे कि आप कहां गए थे एक मॉडल या क्लाइंट के साथ लंच मीटिंग के लिए। यदि आप एक फोटोग्राफर हैं, जो अभी भी एक कैरियर का निर्माण कर रहे हैं, तो अपने काम के पीछे की प्रेरणा, या आपके द्वारा काम कर रहे किसी भी व्यक्तिगत परियोजनाओं को साझा करें।
Instagram के लिए एक निश्चित प्रामाणिकता है, इसलिए यह दिलचस्प सामग्री बनाने और इतनी मेहनत करने के बीच एक कठिन संतुलन है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में आते हैं जो वास्तविक नहीं है। आप उन चित्रों को चित्रित करने के लिए निम्नलिखित का निर्माण नहीं करना चाहते हैं जो वास्तव में आप नहीं हैं, क्योंकि जैसे-जैसे आप बढ़ते हैं, इस दृष्टिकोण को बनाए रखना कठिन होगा।
• मैं 10,000 इंस्टाग्राम अनुयायियों तक कैसे पहुंचा
सही Instagram हैशटैग का उपयोग करना आपकी छवियों पर अधिक आँखें प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। अपने पोस्ट और कहानियों पर प्रासंगिक, लक्षित हैशटैग का उपयोग करने का लक्ष्य रखें, क्योंकि ये गैर-अनुयायियों को प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए लाखों लोगों के बीच आपके काम को खोजने में मदद करेंगे। आप एक पोस्ट पर 30 हैशटैग और एक कहानी पर दस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह ध्यान से सोचना सबसे अच्छा है कि आपके विशिष्ट पद पर कौन सा लागू होता है।
हैशटैग पर भ्रम को तोड़ने के लिए, कई प्रकार हैं। सामुदायिक हैशटैग, उदाहरण के लिए समान विचारधारा वाले दर्शकों को जोड़ेगा। कुछ कंपनियों के पास ब्रांडेड हैशटैग भी हैं, जैसे कैनन यूएसए के लिए जैसे लोकप्रिय लेकिन सामान्य हैशटैग का उपयोग करने के बजाय, उन लोगों को खोजने का लक्ष्य रखें जो आपके दर्शकों के लिए अधिक प्रासंगिक हैं। अनुसंधान हैशटैग अन्य फोटोग्राफरों, प्रतियोगियों और निर्माताओं का उपयोग कर रहे हैं।
हमने आपके काम के लिए पहले से ही व्यक्तिगत Instagram प्रोफ़ाइल के बजाय व्यवसाय स्थापित करने के लाभों का उल्लेख किया है। इंस्टाग्राम इनसाइट्स प्लेटफॉर्म पर आपके प्रदर्शन का एक विराम प्रदान करता है, जिसमें नए अनुयायी, प्रोफ़ाइल दृश्य, इंप्रेशन, पोस्ट की संख्या, पहुंच, वेबसाइट क्लिक और ईमेल क्लिक भी शामिल हैं।
एक बार जब आप कुछ समय के लिए पोस्ट कर रहे होते हैं, तो आप अपने नियमित दर्शकों के मेकअप को भी देख पाएंगे, जिसमें उनकी उम्र, लिंग और वे कहाँ से हैं। जैसा कि पिछली टिप ऐसी सामग्री पोस्ट करने के लिए थी जो आपको प्रामाणिक लगती थी, हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप अपने दर्शकों को सूट करने के लिए टेलरिंग पोस्ट शुरू करें, लेकिन यह अच्छा और सर्वथा आकर्षक है - यह जानने के लिए कि वे कौन और कहाँ हैं।
इंस्टाग्राम शेड्यूलिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके अपनी पोस्ट की योजना बनाने का सबसे आसान तरीका है। समय से पहले अपनी पोस्ट शेड्यूल करना आपके लिए लगातार सौंदर्य बनाए रखना आसान नहीं बनाता है, यह आपको नियमित अंतराल पर पोस्ट करने में भी मदद करता है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आपके अनुयायियों के ऑनलाइन होने की संभावना होती है।
अपने इंस्टाग्राम इनसाइट्स में खुदाई करने से आपको सही समय पर पोस्टिंग सुनिश्चित करने में मदद करने का एक और तरीका है। यह पता करें कि आपके दर्शक कब सबसे अधिक सक्रिय हैं, अपनी सामग्री को शेड्यूल करें, अपना एक्सपोज़र बढ़ाएँ और सुनिश्चित करें कि आपकी कल्पना अधिक आँखों तक पहुँच रही है। जब यह चुनने की बात आती है कि इंस्टाग्राम पर कौन सी सामग्री पोस्ट की जानी चाहिए, तो यह हमेशा बेहतर नहीं होगा। बेहतर बेहतर है।
शेड्यूलिंग पोस्ट के लिए कई एप्लिकेशन और टूल हैं, जिनमें बफ़र, हूटसुइट और बाद में शामिल हैं। प्रत्येक के मूल्य निर्धारण और फ़ंक्शन पर शोध करें, जो आपकी आवश्यकताओं को सबसे अच्छा लगता है।
आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई सामग्री के बाद, फ़िल्टर, प्लस टेक्स्ट और ड्रॉ की एक श्रृंखला हो सकती है। तो हाइलाइट्स कहाँ से आते हैं? हाइलाइट आपको पुरानी कहानियों को एक साथ एक खंड में समूहित करने में सक्षम बनाता है जो इंस्टाग्राम बायो के नीचे बैठता है। इस तरह, आप अपने पसंदीदा क्षणों को चुन सकते हैं, या अपने करियर के सभी पक्षों को लोगों को दिखा सकते हैं जब भी वे जाते हैं। आप किसी भी समय अधिक मीडिया को हाइलाइट में जोड़ सकते हैं, इसलिए इसे पहली बार सही करने के बारे में चिंता न करें।
आप सोच सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर अपनी 'सफलता' की मात्रा निर्धारित करते समय पसंद केवल गिनती के लायक है, लेकिन यह सच नहीं है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो Instagram अब सभी पोस्टों पर सार्वजनिक पसंद छिपा रहा है। यह प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक बड़ा सौदा है, लेकिन आपको तस्वीरों को क्यों या कैसे पोस्ट करना है, इसे प्रभावित नहीं करना है।
इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने बज़फीड को पिछले साल कहा था कि पसंद को दूर करना "एक कम दबाव वाला माहौल बनाने के बारे में है जहां लोग खुद को सहज महसूस करते हैं।" तो इस बात को ध्यान में रखते हुए, अपनी फोटोग्राफी और अपने व्यक्तित्व पर बात करें। रातों-रात इंस्टाग्राम पर बड़ी व्यस्तता या वृद्धि की उम्मीद नहीं है, क्योंकि दर्शकों को बनाने में कई साल लग सकते हैं - एक फोटोग्राफिक करियर बनाने जैसा।
जब आप कर सकते हैं भव्य चित्र शेड्यूल रखें, और दर्शकों का पालन करेंगे।https://www.instagram.com/mrphoto.in/
मील के पत्थर - एक निश्चित संख्या में अनुयायी, एक नया कैमरा, फोटोग्राफी में वर्षों की संख्या का जश्न मनाएं
घोषणाएँ - हाल ही में एक सहयोग, प्रतियोगिता जीत या काम के नए शरीर के बारे में चिल्लाओ।
प्रेरणा - जो लोग आपको प्रेरित करते हैं, उनसे छवियों को साझा करने के लिए रेपोस्ट ऐप का उपयोग करें।
पर्दे के पीछे - आनंददायक वीडियो और स्टिल्स साझा करें जिनसे पता चलता है कि आपने एक साथ शूट कैसे किया।
1. अपना खाता चुनें
सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपको आपके लिए सही इंस्टाग्राम अकाउंट मिल गया है - व्यवसाय, निर्माता या व्यक्तिगत?आपको लगता है कि एक निर्माता के रूप में स्थापित करना फोटोग्राफरों के लिए सबसे अच्छा चिल्लाहट होगा, लेकिन यह पसंद हमेशा स्पष्ट नहीं होती है। एक निर्माता के रूप में आप अपने डेस्कटॉप पर इंस्टाग्राम क्रिएटर स्टूडियो का उपयोग कर सकते हैं, आप अपनी प्रोफ़ाइल को किसी भी तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन से कनेक्ट नहीं कर सकते।
पूर्ण व्यवसाय पर जाने से यकीनन आपको अपने पोस्ट और फॉलोअर्स के बारे में एनालिटिक्स (इंस्टाग्राम इनसाइट्स) की सबसे अच्छी श्रृंखला मिलती है, साथ ही ऐसी विशेषताएं जो आपको प्रचार के साथ अपनी छवियों की पहुंच को आगे बढ़ाने में मदद करेंगी।
यदि आप सामग्री को शेड्यूल नहीं करना चाहते हैं या विज्ञापनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो यह अभी भी उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन आप फ़ोन नंबर या प्रत्यक्ष ईमेल पते के लिए प्रोफ़ाइल के शीर्ष के पास एक संपर्क बटन भी जोड़ सकते हैं (यदि आपके पास ऐसा करने का कोई दायित्व नहीं है) d बल्कि नहीं)।
2. अपने बायो को परफेक्ट करें
सुनिश्चित करें कि आपका जैव खरोंच पर निर्भर है, इसे कुछ प्यार दे रहा है और यह सुनिश्चित करता है कि यह आपका सही प्रतिनिधित्व करता है। यह क्षेत्र व्यक्तिगत है, और आप जो भी जोड़ते हैं या जोड़ते हैं वह आपकी शैली, शैली और छवि-निर्माण के सामान्य दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा।
जैव को 'मेरे बारे में' खंड के रूप में देखें, जो आपके पास एक पारंपरिक पोर्टफोलियो वेबसाइट पर होगा, केवल काफी संघनित होगा। इस बारे में सोचें कि दर्शकों के लिए कौन सी जानकारी महत्वपूर्ण है जब वे पहली बार आपकी प्रोफ़ाइल को हिट करते हैं।
एक फ़ाइन-आर्ट फ़ोटोग्राफ़र अपने बायो को सिर्फ़ एक नाम और वेबसाइट के साथ रख सकता है, जबकि एक ट्रैवल फ़ोटोग्राफ़र संभवतः अपने वर्तमान स्थान और किसी भी ब्रांड संबद्धता को जोड़कर अपने बायो को नियमित रूप से अपडेट करेगा।
कुछ फ़ोटोग्राफ़र संपर्क बटन के माध्यम से एक ईमेल या कॉल विकल्प जोड़ने का विकल्प भी चुनते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम में स्वयं एक मैसेजिंग फ़ंक्शन है, इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं है।
Emojis अब pals के साथ अनौपचारिक बातचीत के लिए इस्तीफा नहीं दे रहे हैं, इसलिए यदि आपके और आपके फोटोग्राफी के बारे में यह बताने में मदद करते हैं कि आपके पेज पर मजेदार आइकन जोड़कर किसी भी भाषा की बाधाएं हैं।
इंस्टाग्राम आपके बारे में इतना नहीं है कि आप एक सामान और पेशेवर हैं, क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व और आपके बायो को आपके पहले विक्रय बिंदु और दर्शकों को संलग्न करने का तरीका है।
3. सही सामग्री जोड़ें और शेड्यूल करें
एक बार जब आपका प्रोफ़ाइल सेट हो जाता है, तो आपके फ़ीड को छवियों के साथ आबाद करना शुरू करना एक अच्छा विचार है, ताकि यह नंगे न दिखे। यह संभावना है कि आपको पहले से ही एक वेबसाइट मिल गई है, इसलिए अपने पोर्टफोलियो से अपनी पसंदीदा या सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छवियों के बारे में सोचें।यदि आपने अपना इंस्टाग्राम अकाउंट पहले ही सेट कर लिया है और केवल सामग्री पोस्ट करने और अनुयायियों को खोजने के लिए स्मार्ट तरीके के लिए सुझाव चाहते हैं, तो वहां भुगतान किए गए टूल हैं।
उदाहरण के लिए, एक इंस्टाग्राम ’ग्रोथ’ टूल को संयोजित करें, जिसका उद्देश्य जैविक दर्शकों को आकर्षित करना है, एक खोज फ़ंक्शन के साथ जो आपको हैशटैग और स्थान के आधार पर अपने लक्षित दर्शकों से खाते और पोस्ट खोजने देता है।
4. दृश्यों को चालू रखें https://www.instagram.com/mrphoto.in/
एक कुशल फोटोग्राफर के रूप में, यह बिना कहे चला जाता है कि आपकी छवियों को खुद के लिए बोलना चाहिए। लेकिन इंस्टाग्राम एक ऐसा अनोखा (कभी-कभी सीमित) फोटो प्लेटफ़ॉर्म है, जिसे आपको अपनी छवियों को अनुकूलित करने की आवश्यकता होती है ताकि वे छोटे प्रारूप में दिखाए जाने पर अपना सर्वश्रेष्ठ दिखें।
कैसे है कि छोटे वर्ग फसल अपने शॉट प्रदर्शित करने के लिए जा रहा है? यह उन चित्रों को अपलोड करने के लिए ठीक है, जो प्रारूप में वर्ग नहीं हैं, बस विचार करें कि मुख्य फोकल बिंदु को एक बार आपके फ़ीड में वर्ग के रूप में कैसे दिखाया जाएगा। पहले अपने पसंदीदा सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके अपनी छवियों को संपादित करें, उन्हें अपने मोबाइल डिवाइस पर भेजें, फिर उन्हें वहां से अपलोड करें।
छवियों को साँस लेने की अनुमति देने के लिए, कई फ़ोटोग्राफ़र अपनी छवियों को वर्ग वर्गों में क्रॉप करने का निर्णय लेते हैं, उन्हें क्रम में पोस्ट करते हैं ताकि वे आपके फ़ीड पर एक छवि के बड़े प्रदर्शन तक जोड़ दें। कुछ फ़ोटोग्राफ़र उन लोगों से घृणा करते हैं जो उनकी सभी छवियों के लिए एक ही फ़िल्टर लागू करते हैं, लेकिन यह दृष्टिकोण आपके फ़ीड में एक सुसंगत रूप और शैली बना सकता है। पारंपरिक इंस्टाग्राम फिल्टर से दूर रहें, और वीएससीओ जैसे ऐप से प्रसाद चुनें।
5. अपनेदर्शकों के साथ व्यस्त रहें
इंस्टाग्राम में कई एल्गोरिदम हैं, जो उपयोगकर्ता की फ़ीड पर छवियों को प्राथमिकता देने के लिए उपयोग करता है। यह बिना कहे चला जाता है कि आपको 'गुणवत्ता की सामग्री' अपलोड करने की आवश्यकता है - न केवल तकनीकी रूप से अच्छी छवियां बल्कि समय पर और प्रासंगिक भी - लेकिन आपको अपने दर्शकों के साथ संबंध पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।
सामान्य विचार यह है कि यदि कोई उपयोगकर्ता आपकी बहुत सारी सामग्री के साथ बातचीत करता है, तो वे भविष्य में आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली चीज़ों को देखने की अधिक संभावना रखते हैं। दूसरे शब्दों में, आपसे सुसंगत सामग्री, साथ ही आपकी पोस्टों (और इंस्टाग्राम कहानियों) पर लगातार जुड़ाव आपको बेहतर रैंक देने में मदद कर सकता है, ताकि अधिक लोग आपकी तस्वीरों को देखेंगे, उन्हें साझा करेंगे, और यह स्नोबॉल होगा।
क्योंकि सगाई सगाई को बढ़ावा देती है, जितना अधिक आप मजेदार, विचित्र कहानियों या छवियों को पोस्ट करते हैं, उतनी ही संभावना है कि आपके दर्शक आपको फिर से खिलाने के लिए होंगे। लेकिन आपको क्या पोस्ट करना चाहिए? इंस्टाग्राम अनुयायियों को आपके दैनिक फोटो गतिविधि में एक अंतर्दृष्टि देने का एक स्थान है, चाहे इसका मतलब है कि एक व्यस्त शूटिंग के दृश्यों के पीछे से कहानियां पोस्ट करना, अंतिम छवियां जो आपको प्यार करती हैं, या यहां तक कि आपको लगता है कि आप बहुत व्यक्तिगत हैं, जैसे कि आप कहां गए थे एक मॉडल या क्लाइंट के साथ लंच मीटिंग के लिए। यदि आप एक फोटोग्राफर हैं, जो अभी भी एक कैरियर का निर्माण कर रहे हैं, तो अपने काम के पीछे की प्रेरणा, या आपके द्वारा काम कर रहे किसी भी व्यक्तिगत परियोजनाओं को साझा करें।
Instagram के लिए एक निश्चित प्रामाणिकता है, इसलिए यह दिलचस्प सामग्री बनाने और इतनी मेहनत करने के बीच एक कठिन संतुलन है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में आते हैं जो वास्तविक नहीं है। आप उन चित्रों को चित्रित करने के लिए निम्नलिखित का निर्माण नहीं करना चाहते हैं जो वास्तव में आप नहीं हैं, क्योंकि जैसे-जैसे आप बढ़ते हैं, इस दृष्टिकोण को बनाए रखना कठिन होगा।
• मैं 10,000 इंस्टाग्राम अनुयायियों तक कैसे पहुंचा
6. स्मार्ट तरीके से हैशटैग का उपयोग करें
https://www.instagram.com/mrphoto.in/सही Instagram हैशटैग का उपयोग करना आपकी छवियों पर अधिक आँखें प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। अपने पोस्ट और कहानियों पर प्रासंगिक, लक्षित हैशटैग का उपयोग करने का लक्ष्य रखें, क्योंकि ये गैर-अनुयायियों को प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए लाखों लोगों के बीच आपके काम को खोजने में मदद करेंगे। आप एक पोस्ट पर 30 हैशटैग और एक कहानी पर दस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह ध्यान से सोचना सबसे अच्छा है कि आपके विशिष्ट पद पर कौन सा लागू होता है।
हैशटैग पर भ्रम को तोड़ने के लिए, कई प्रकार हैं। सामुदायिक हैशटैग, उदाहरण के लिए समान विचारधारा वाले दर्शकों को जोड़ेगा। कुछ कंपनियों के पास ब्रांडेड हैशटैग भी हैं, जैसे कैनन यूएसए के लिए जैसे लोकप्रिय लेकिन सामान्य हैशटैग का उपयोग करने के बजाय, उन लोगों को खोजने का लक्ष्य रखें जो आपके दर्शकों के लिए अधिक प्रासंगिक हैं। अनुसंधान हैशटैग अन्य फोटोग्राफरों, प्रतियोगियों और निर्माताओं का उपयोग कर रहे हैं।
7. अंतर्दृष्टि का उपयोग करें
हमने आपके काम के लिए पहले से ही व्यक्तिगत Instagram प्रोफ़ाइल के बजाय व्यवसाय स्थापित करने के लाभों का उल्लेख किया है। इंस्टाग्राम इनसाइट्स प्लेटफॉर्म पर आपके प्रदर्शन का एक विराम प्रदान करता है, जिसमें नए अनुयायी, प्रोफ़ाइल दृश्य, इंप्रेशन, पोस्ट की संख्या, पहुंच, वेबसाइट क्लिक और ईमेल क्लिक भी शामिल हैं।
एक बार जब आप कुछ समय के लिए पोस्ट कर रहे होते हैं, तो आप अपने नियमित दर्शकों के मेकअप को भी देख पाएंगे, जिसमें उनकी उम्र, लिंग और वे कहाँ से हैं। जैसा कि पिछली टिप ऐसी सामग्री पोस्ट करने के लिए थी जो आपको प्रामाणिक लगती थी, हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप अपने दर्शकों को सूट करने के लिए टेलरिंग पोस्ट शुरू करें, लेकिन यह अच्छा और सर्वथा आकर्षक है - यह जानने के लिए कि वे कौन और कहाँ हैं।
8. नियमित रूप से पोस्ट करें
https://www.instagram.com/mrphoto.in/इंस्टाग्राम शेड्यूलिंग प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके अपनी पोस्ट की योजना बनाने का सबसे आसान तरीका है। समय से पहले अपनी पोस्ट शेड्यूल करना आपके लिए लगातार सौंदर्य बनाए रखना आसान नहीं बनाता है, यह आपको नियमित अंतराल पर पोस्ट करने में भी मदद करता है, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आपके अनुयायियों के ऑनलाइन होने की संभावना होती है।
अपने इंस्टाग्राम इनसाइट्स में खुदाई करने से आपको सही समय पर पोस्टिंग सुनिश्चित करने में मदद करने का एक और तरीका है। यह पता करें कि आपके दर्शक कब सबसे अधिक सक्रिय हैं, अपनी सामग्री को शेड्यूल करें, अपना एक्सपोज़र बढ़ाएँ और सुनिश्चित करें कि आपकी कल्पना अधिक आँखों तक पहुँच रही है। जब यह चुनने की बात आती है कि इंस्टाग्राम पर कौन सी सामग्री पोस्ट की जानी चाहिए, तो यह हमेशा बेहतर नहीं होगा। बेहतर बेहतर है।
शेड्यूलिंग पोस्ट के लिए कई एप्लिकेशन और टूल हैं, जिनमें बफ़र, हूटसुइट और बाद में शामिल हैं। प्रत्येक के मूल्य निर्धारण और फ़ंक्शन पर शोध करें, जो आपकी आवश्यकताओं को सबसे अच्छा लगता है।
9. कहानियों और हाइलाइ
हमने पहले से ही ट्स से जुड़ेंसगाई के महत्व का उल्लेख किया है, लेकिन विशेष रूप से इसका मतलब कहानियों और हाइलाइट्स का उपयोग करना है। इंस्टाग्राम कहानियों को "अपने दिन के सभी क्षणों को साझा करने के तरीके के रूप में वर्णित करता है, न कि केवल उन लोगों को जो आप अपनी प्रोफ़ाइल पर रखना चाहते हैं।" एक कहानी के साथ, उपयोगकर्ताओं को कई तस्वीरें और वीडियो दिखाई देंगे, जो पिछले 24 से स्लाइडशो रील के रूप में दिखाई देंगे। घंटे। एक कहानी बनाने के लिए, अपने कैमरे का उपयोग करें, एक फ़ोटो लें या एक वीडियो रिकॉर्ड करें, और अपने फ़ीड के बजाय Add To Story का चयन करें।आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई सामग्री के बाद, फ़िल्टर, प्लस टेक्स्ट और ड्रॉ की एक श्रृंखला हो सकती है। तो हाइलाइट्स कहाँ से आते हैं? हाइलाइट आपको पुरानी कहानियों को एक साथ एक खंड में समूहित करने में सक्षम बनाता है जो इंस्टाग्राम बायो के नीचे बैठता है। इस तरह, आप अपने पसंदीदा क्षणों को चुन सकते हैं, या अपने करियर के सभी पक्षों को लोगों को दिखा सकते हैं जब भी वे जाते हैं। आप किसी भी समय अधिक मीडिया को हाइलाइट में जोड़ सकते हैं, इसलिए इसे पहली बार सही करने के बारे में चिंता न करें।
10. पसंद पर ध्यान केंद्रित नहीं है
आप सोच सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर अपनी 'सफलता' की मात्रा निर्धारित करते समय पसंद केवल गिनती के लायक है, लेकिन यह सच नहीं है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो Instagram अब सभी पोस्टों पर सार्वजनिक पसंद छिपा रहा है। यह प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक बड़ा सौदा है, लेकिन आपको तस्वीरों को क्यों या कैसे पोस्ट करना है, इसे प्रभावित नहीं करना है।
इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने बज़फीड को पिछले साल कहा था कि पसंद को दूर करना "एक कम दबाव वाला माहौल बनाने के बारे में है जहां लोग खुद को सहज महसूस करते हैं।" तो इस बात को ध्यान में रखते हुए, अपनी फोटोग्राफी और अपने व्यक्तित्व पर बात करें। रातों-रात इंस्टाग्राम पर बड़ी व्यस्तता या वृद्धि की उम्मीद नहीं है, क्योंकि दर्शकों को बनाने में कई साल लग सकते हैं - एक फोटोग्राफिक करियर बनाने जैसा।
जब आप कर सकते हैं भव्य चित्र शेड्यूल रखें, और दर्शकों का पालन करेंगे।https://www.instagram.com/mrphoto.in/
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